Tuesday 6 April 2010

मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

सोजत । महामंडलेश्वर दाती मदन राजस्थानी ने कहा कि जिलेवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए वे प्रतिबद्ध है। वे रविवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर धाकड़ी मोड़ के समीप शनिधाम ट्रस्ट व दानदाताओं के सहयोग से बनने वाले 750 शैयाओं वाले अस्पताल के भूमि पूजन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि ट्रस्ट की ओर से समय-समय पर सामाजिक सरोकार के कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में चिकित्सा सुविधा के नाम पर एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल को उच्च चिकित्सा सुविधाओं से युक्त किया जाएगा, ताकि यहां आने वाले मरीज को कहीं भी उपचार के लिए भटकना नहीं पड़े। साथ ही गरीब तबके के लोगों के निशुल्क उपचार के लिए भी अलग से व्यवस्था की जाएगी।
उन्होंने कहा कि जिले से राजमार्ग गुजरने से प्रतिदिन हादसे होते रहते हैं। इसके चलते राजमार्ग किनारे निर्मित होने वाले इस अस्पताल में ट्रोमा सेंटर का निर्माण भी प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि वे उच्च प्रशिक्षित चिकित्सकों को यहां लाएंगे, ताकि आमजन को कम समय में राहत मिल सके। उद्यमी हरिशंकर अग्रवाल, वीरेन्द्र अग्रवाल, जितेन्द्र अग्रवाल, पाश्र्वनाथ डेवलपर्स के प्रदीप जैन, नूतन जैन, प्रणव जैन, नेहा जैन आदि अस्पताल निर्माण में सहयोग कर रहे हैं।

यज्ञ में दी आहुतियां
इससे पहले दाती महाराज के सान्निध्य में यज्ञ व भूमि पूजन किया गया। डॉ. हजारीमल चौधरी, डॉ. देवेन्द्र चौधरी व राकेश गुप्ता ने धार्मिक विघिविधान से भूमि पूजन किया। वहीं मां श्रद्धा, पालिकाध्यक्ष मोहनलाल टांक, कांग्रेस नेता रतन पंवार, उद्यमी एच.के.टांक, समाजसेवी विष्णुकुमार व्यास, गजेन्द्र सोनी, भाणाराम, पुखाराम काग, गागुड़ा सरपंच छेलाराम, इंजीनियर मुकेश वर्मा आदि कई गुरूभक्तों ने यज्ञ में आहुतियां दी।