Tuesday 6 April 2010

पशुओं के लिए महामंडलेश्वर दाती महाराज ने दिखाई उदारता

पशुओं के लिए राजस्थानी ने दिखाई उदारता
सोजत
अकाल की विभीषिका में क्षेत्र के पशुधन को बचाने व उनकी सेवा के लिए महामंडलेश्वर मदन राजस्थानी ने सोजत क्षेत्र के सभी गांवों में चालीस ट्रक चारे का वितरण कराने का कार्य शुरू किया है। इसके तहत रविवार को चारे के तीन ट्रकों को सोजत क्षेत्र के गांवों में भेजा गया। संत राजस्थानी ने बताया कि इस कार्य में दानदाता प्रदीप जैन दिल्ली, हरिशचंद अग्रवाल आगरा, सतपाल शर्मा दिल्ली, नवनीतशर्मा व सोनिया शर्मा दिल्ली सहित सभी शनिभक्तों का सराहनीय सहयोग मिल रहा है।
गो सेवा सर्वाेपरि- राजस्थानी : संत मदन राजस्थानी ने कहा है कि वर्तमान में भीषण अकाल के समय में गो माता सहित पशुधन की रक्षा व उनकी सेवा सर्वोपरि सेवा है। उन्होंने यह उद्गार शनिवार अपराह्न उपखंड कार्यालय सोजत के बाहर चारे के तीन ट्रकों को क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर रवाना करते समय उपस्थित नागरिकों एवं श्रद्घालुओं को संबोधित करते प्रकट किए। उन्होंने विश्वास दिलाया कि शनिधाम ट्रस्ट द्वारा भीषण अकाल के इस समय में प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर गो माता व मूक पशुओं की रक्षा के कार्य में पीछे नहीं रहेगा। इन पशुओं की सेवा के लिए समीपवर्ती हिंगावास गांव की गोशाला में चारा डिपो शुरू किया गया है। जहां से प्रतिदिन नि:शुल्क चारा वितरण किया जाएगा।
चारे के तीन ट्रक रवाना : शनिवार को नायब तहसीलदार नंदकिशोर दाधिच की देखरेख व समाजसेवी भाणाराम घांची व पुखाराम काग सहित प्रमुख नागरिकों की उपस्थिति में ग्राम मेव, थरासनी, बूटेलाव, गोदेलाव, रेपड़ावास व हापत सहित समीपवर्ती गांवों में तीन ट्रक चारा वितरण के लिए रवाना किया गया।
सोजत शहर में भी होगा चारे का वितरण : शनिधाम ट्रस्ट द्वारा सोजत शहर में भी आवारा पशुओं के लिए चारे का नि:शुल्क वितरण का कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। यह जानकारी नगरपालिका अध्यक्ष मोहनलाल टांक ने दी है।