Sunday 2 May 2010

स्वागत समारोह की तैयारियां जोरों पर

स्वागत समारोह की तैयारियां जोरों पर

देसूरी
संत मदन राजस्थानी के महामण्डलेश्वर बनने के बाद पहली बार देसूरी आगमन को लेकर बुधवार को मंहत लाल महाराज के सान्निध्य में ग्रामीणों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्वागत समारोह की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान बैठक में उपस्थित शनिभक्तों व ग्रामीणों को समारोह को लेकर विभिन्न जिम्मेदारियों सौंपी गई।

गुरुलाल भेंग नवल आश्रम ट्रस्ट अध्यक्ष टेकाराम प्रजापत ने बताया कि आश्रम प्रांगण में आयोजित ग्रामीणों की बैठक में मंहत लाल महाराज ने कहा कि 25 अप्रैल को दाती मदन राजस्थानी के महामण्डलेश्वर पद पर सुशोभित होने के बाद पहली बार देसूरी में प्रवेश होगा। प्रवेश को लेकर स्वागत समारोह व भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान देसूरी कस्बे पर हैलीकॉफ्टर द्वारा पुष्प वर्षा की जाएगी तथा शाम 6 बजे मुख्य चौराहे से विशाल वरघोड़ा निकाला जाएगा। शाम 7 बजे दाती मदन राजस्थानी का स्वागत किया जाएगा। बाद में प्रवचन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। रात में एक भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह को लेकर जगह-जगह स्वागत द्वार लगाए जा रहे हैं।

अधिकारियों ने किया हैलीपेड का निरीक्षण

देसूरी। संत राजस्थानी के स्वागत समारोह में हैलीकॉफ्टर द्वारा पुष्ष वर्षा करने को लेकर बुधवार को देसूरी उपखंड अधिकारी व देसूरी पुलिस निरीक्षक ने हैलीपेड का निरीक्षण किया। इस दौरान आयोजनकर्ताओं को हैलीपेड पर लगी बबूल की झाडिय़ां हटाने और हैलीपेड तैयार कराने में सार्वजनिक विभाग का सहयोग करने के निर्देश दिए। बुधवार को देसूरी उपखंड अधिकारी मोहनसिंह राजपुरोहित व देसूरी पुलिस निरीक्षक रतनसिंह चौहान ने विद्यालय मैदान का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने आसपास की आबादी के साथ मोबाइल टॉवर होने के कारण इस जगह पर हैलीकॉफ्टर उतारना ठीक नहीं समझा। इसलिए हैलीकॉफ्टर को कस्बे से दो किमी दूरी पर उतारने का निर्णय लिया गया।