Wednesday 10 February 2010

श्रद्धालुओं को दाती महाराज का संदेश


महाकुंभ: श्रद्धालुओं को दाती महाराज का संदेश
हरिद्वार। हाथ के पंजों में एक नवजात की तस्वीर और साथ में संदेश 'मुझे मत मारो' कन्या भू्रण हत्या के खिलाफ यह मार्मिक अपील महानिर्वाणी अखाड़े की पेशवाई में महामंडलेश्वर दाती महाराज के समर्थकों ने की। तख्तियों के माध्यम से इन लोगों ने जल, पृथ्वी और गंगा संरक्षण को भी आवाज उठाई। इसके अतिरिक्त क्रूर ग्रह माने जाने वाले शनिदेव का सरल स्वरूप भी दिखाया।
टीवी चैनलों पर भविष्य बताने वाले नई दिल्ली स्थित शनिधाम मंदिर के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर परमहंस दाती महाराज बुधवार को महानिर्वाणी अखाड़े की पेशवाई में शामिल हुए। बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ आए दाती महाराज शहर में श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र बने रहे। उनकी पेशवाई में बड़ी संख्या में महिला समर्थक भी शामिल रहीं। काले लिबास में आए समर्थकों के हाथ में तख्तियां थीं। जिन पर विभिन्न संदेश लिखे थे। जैसे 'कन्या भू्रण हत्या बंद करो' 'वह विकल्प नहीं बिटिया है' 'वृक्ष लगाओ धरती को हरा भरा बनाओ' 'शनि शत्रु नहीं मित्र है' 'शनि भाग्य विधाता है'। इसके अलावा जल संरक्षण, गंगा संरक्षण और पृथ्वी संरक्षण को लेकर भी अनेक स्लोगन इन तख्तियों पर अंकित थे।
काले लिबासधारी समर्थकों और काले झंडों के साथ यह जुलूस पेशवाई में अलग ही रंग दिखा रहा था, जिसे देखने के लिए लोग इतने उत्सुक रहे कि घूम-घूम कर लोग यहीं पहुंच रहे थे। इस मौके पर दाती महाराज ने कहा कि गंगा का कभी अंत नहीं हो सकता, वह हमारी मां है लेकिन पृथ्वी को बचाना बेहद जरूरी है, क्योंकि यदि पृथ्वी नहीं रही तो हम कहां रहेंगे। ऐसे में हरेक देशवासी को वृक्ष लगाने के अभियान में जुट जाना चाहिए। तभी पृथ्वी बचेगी, गंगा बचेगी और हम बचेंगे। कन्या भू्रण हत्या करने वालों को कठोर दंड की मांग उठाते हुए उन्होंने कहा कि कन्या ही जननी है, ऐसे में उसकी हत्या समाज के प्रति एक जघन्य अपराध है। उन्होंने कहा कि कुंभ से निकला संदेश पूरे देश व विश्व में पहुंचता है, इसलिए वे कुंभ में यह संदेश लोगों को देने के लिए आए हैं। शनि को सरल ग्रह बताते हुए उन्होंने कहा कि वे कर्म के आधार पर भाग्य की रचना करने वाले देव हैं, ऐसे में उनसे डरने के बजाय उनका पूजन करना चाहिए।

आपका नाम अक्षरों से देखें अपना राशिफल 2023 शुरू होने से पहले यह पूरी विडियो देखनी चाहिए

  आपका नाम अक्षरों से देखें अपना राशिफल 2023 शुरू होने से पहले यह पूरी विडियो देखनी चाहिए आपका नाम इन चू , चे , चो ,  ला , ली , लू , ले , लो...